Blog

अखिलेश बनाम शिवपाल
Bureau | November 12, 2018 | 0 Comments

Shivpal Yadav statement on renaming cities issue in Uttar Pradesh

इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, ‘भतीजे’ अखिलेश से होगा कड़ा मुकाबला

शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ताल ठोंक दी है। पार्टी की नजर उन सीटों पर जहां अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का दबदबा है। इससे चुनाव में चाचा-भतीजे में कड़ा मुकाबला होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

यूपी की फिरोजाबाद लोकसभा सीट से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव खुद चुनाव मैदान में उतरेंगे। जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती है। पार्टी जिलाध्यक्ष पूर्व विधायक अजीम भाई ने यह जानकारी दी है।

वर्तमान में फिरोजाबाद से सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव सांसद हैं। यहां शिवपाल यादव भी रोड शो कर अपनी ताकत दिखा चुके हैं। उनके रोड शो में हजारों की संख्या लोग शामिल हुए थे। जिससे सपाई हैरान हो गए थे।

चुनाव को लेकर बैठक

मासिक बैठक नगला भाऊ इंडस्ट्रियल एरिया स्थित बांकेबिहारी मैरिज होम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक हुई। इसमें जिलाध्यक्ष संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए कहा कि पार्टी मुखिया शिवपाल यादव फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडे़ंगे।

उन्होंने कहा कि रामगोपाल यादव का सांप्रदायिक शक्तियों के साथ तालमेल है। एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें पिता-पुत्र वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ दिख रहे हैं। जिन लोगों ने उन्हें संसद में पहुंचाया, सांसद बनने के बाद उन्हीं लोगों को जेल में पहुंचाया।

बैठक में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि शिवपाल यादव ने पिछले दिनों सैफई में हुई बैठक में चुनावी तैयारी के निर्देश दिए हैं। वो फिरोजाबाद से चुनाव लडे़ंगे। दिसंबर में शिकोहाबाद में बड़ी रैली होगी।

युवा नेता भी हुए शामिल

छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष लोकेश भाटी ने कहा कि छात्र और युवा शक्ति मिलकर देश व प्रदेश की तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंकेगी। पूर्व ब्लॉक प्रमुख मीना राजपूत ने कहा, किमेरा समाज शिवपाल यादव को समर्थन देगा।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लोकेश भाटी ने पत्रकारों से कहा कि सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस में जिन लोगों का सम्मान नहीं हो उनका प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में सम्मान होगा। पार्टी पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाएगी।

पूरन को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की कमान

बैठक में पूरन सिंह झा को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। प्रांतीय अध्यक्ष अनिल वर्मा के मुताबिक पूरन सिंह झा प्रगतिशील सपा में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मनोनीत किए हैं।

हर सियासी मुद्दे पर खुलकर बोलने वाले ‘शिवपाल की ये चुप्पी छोड़ गई सवाल’

सियासत में शिवपाल की बेबाकी किसी से छिपी नहीं है। हर मुद्दे पर शिवपाल अपनी बात खुलकर कहते रहते हैं। ऐसा कभी-कभार ही देखने को मिलता है जब शिवपाल किसी मुद्दे पर शांत रहें। यूपी के हरदोई जिले में शिवपाल यादव ने एक सवाल पर चुप्पी साध ली।

संडीला में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार को सत्ता धर्म का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि शहरों के ऐतिहासिक नाम नहीं बदले जाने चाहिए। कुछ नए काम करवाने के बाद सरकार उनका नामकरण करे। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से जनता दुखी हुई है और अर्थव्यवस्था चौपट हुई है।

शिवपाल यादव अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के साथ संडीला के झाड़ी शाह बाबा उर्स में शामिल होने सोमवार को संडीला पहुंचे थे। दोनों ने दरगाह पर चादर भी चढ़ाई। शिवपाल यादव ने कहा कि सभी पार्टियों ने जनता के साथ अन्याय कर उनका भरोसा तोड़ा है। इसलिए हमने नई पार्टी का गठन किया। शिवपाल से मुलायम सिंह यादव के साथ होने संबंधी सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। शिवपाल की ये चुप्पी कई सवाल छोड़ गई।

भाजपा सरकार को कोसते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से जनता को हर जगह अपमानित होना पड़ रहा है और रुपये के बिना कोई काम नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो कुश्ती, कबड्डी जैसे खेलों को बढ़ावा देंगे जिससे जनता का मनोबल बढ़े।

यूपी में नामकरण पर ‘शिवपाल वार’, ये है अपर्णा यादव का वो बयान जिसमें पढ़ाया ‘राजनीति का पाठ’

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के यूपी के हरदोई जिले पहुंचे। दोनों संडीला के झाड़ी शाह बाबा उर्स में शामिल होने सोमवार को संडीला पहुंचे थे। इस दौरान दोनों ने दरगाह पर चादर भी चढ़ाई। यहां शिवपाल ने सूबे की योगी सरकार को शहरों के नामकरण के मुद्दे पर एक नसीहत दी तो अपर्णा यादव भी सियासी पाठ पढ़ाने में नहीं चूकीं।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि शहरों के ऐतिहासिक नाम नहीं बदले जाने चाहिए। कुछ नए काम करवाने के बाद सरकार उनका नामकरण करे। उन्होंने यह भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से जनता दुखी हुई है और अर्थव्यवस्था चौपट हुई है। नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव के साथ होने संबंधी सवाल पर शिवपाल ने चुप्पी साध ली।

शिवपाल यादव ने कहा कि सभी पार्टियों ने जनता के साथ अन्याय कर उनका भरोसा तोड़ा है। इसलिए हमने नई पार्टी का गठन किया। शिवपाल यादव ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी से जनता को हर जगह अपमानित होना पड़ रहा है और रुपये के बिना कोई काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो कुश्ती, कबड्डी जैसे खेलों को बढ़ावा देंगे जिससे जनता का मनोबल बढ़े।

मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने संडीला में शिवपाल यादव की मौजूदगी में कहा कि यहां जो दंगल आयोजित हो रहा है, उसमें कई नियम होते हैं। राजनीति के दंगल में कोई नियम नहीं होता।

अपर्णा ने कहा कि हम अपने मुल्क को कैसे बचाएं इसके लिए आगामी लोकसभा चुनाव में हर किसी को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इस दौरान दरगाह के सरपरस्त मोहम्मद इदरीश शाह मंसूरिया के अलावा कदीर पहलवान भी मौजूद रहे।

Bureau
Author: Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published.