Blog

समाजवादी पार्टी
Musing India | July 3, 2021 | 0 Comments

Samajwadi Party candidate won Zila Panchayat election in Etah

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: एटा जिले में भाजपा की करारी हार, समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रेखा यादव ने दर्ज की बड़ी जीत

समाजवादी पार्टी के गढ़ के रूप में पहचान बना चुके एटा में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा तो दूर, सत्ताधारी दल भाजपा छू तक नहीं सकी। भाजपा के पक्ष में 30 में से सिर्फ 4 वोट पड़े। 

एटा में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने फिर जीत का परचम लहराया है। समाजवादी पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशी रेखा यादव जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। एकतरफा मुकाबले में उन्हें 24 मत और भाजपा प्रत्याशी विनीता यादव को कुल चार मत मिल सके।

कलक्ट्रेट स्थित डीएम न्यायालय कक्ष में सुबह 11 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू कराई गई। कुछ देर बाद समाजवादी पार्टी खेमे के सदस्य पहुंचे। सभी को चेकिंग के बाद कलक्ट्रेट में प्रवेश देकर बाहर परिसर में बैठा लिया गया। इसके बाद एक-एक कर सदस्यों को न्यायालय कक्ष में बुलाकर मतदान कराया गया। 

सबसे पहले समाजवादी पार्टी समर्थित सदस्य सोनी यादव ने मतदान किया और सबसे अंत में भाजपा समर्थित गीता देवी ने वोट डाला। दोपहर तीन बजे के बाद करीब आधे घंटे की मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी खेमे में जश्न शुरू हो गया। 

भाजपा ने लगाया धनबल से चुनाव जीतने का आरोप

करारी शिकस्त के बाद भाजपा सांसद राजवीर सिंह ने समाजवादी पार्टी पर धनबल से चुनाव जीतने का आरोप लगाया है। पार्टी ने चुनाव की निष्पक्षता पर सवाल उठाए। उधर, समाजवादी पार्टी ने आरोप को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने चुनाव को निष्पक्ष ठहराया।

सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि सदस्य पदों के चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी ने धनबल का प्रयोग किया था। प्रशासन की भी कमी रही। इस कारण चुनाव निष्पक्ष नहीं हो सका। इसका नतीजा था कि हमारे सदस्य कम जीते और अध्यक्ष पद के चुनाव में हम संख्याबल नहीं जुटा सके। 

समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष परवेज जुबैरी ने कहा कि भाजपा का आरोप निराधार है। समाजवादी पार्टी ने मेहनत के साथ चुनाव लड़ा और जनसमर्थन मिला। बहुमत की संख्या में हमारे सदस्य चुनकर आए। अन्य सदस्य पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर आए हैं।

मिट गया कार्रवाई का दर्द, जीत के जश्न में डूबे सपाई

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी नेताओं पर कार्रवाई से समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता परेशान थे। पार्टी के दिग्गज नेता और अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रेखा यादव के पति जुगेंद्र सिंह यादव पर चार मुकदमे दर्ज किए गए। 

शहर में उनका 24 दुकानों का मार्केट और एक फार्म हाउस के काफी हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। इससे समाजवादी पार्टी नेता और समर्थक तनाव और दबाव में थे लेकिन शनिवार को जीत के बाद सभी सपाई कार्रवाई का दर्द भूल गए और जश्न में डूब गए। 

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव ने कहा कि चुनाव से पहले प्रशासन की भूमिका पर संदेह था लेकिन शनिवार को मतदान और मतगणना में प्रशासन और पुलिस के इंतजाम संतोषजनक रहे। प्रेक्षक की उपस्थिति में निष्पक्ष प्रक्रिया कराई गई।

प्रशासन ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के फार्म हाउस और मार्केट को किया ध्वस्त

एटा में सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके छोटे भाई जुगेंद्र सिंह यादव का फार्म हाउस और मार्केट है. जिला प्राशसन ने इसे बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा दिया है

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में जैसे-जैसे जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव नजदीक आता जा रहा है सपा नेताओं पर जिला प्राशसन का शिकंजा कसता जा रहा है. मंगलवार को जिला प्राशसन ने सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के फार्म हाउस और मार्केट पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा दिया. जुगेंद्र सिंह यादव का कहना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए उनकी पत्नी रेखा यादव सपा से प्रत्याशी हैं और उनके पास बहुमत भी है. चुनाव को प्रभावित करने के लिए बीजेपी नेता और जिला प्राशसन दबाव बनाने के लिए फर्जी कार्रवाई कर रहा है.

बीजेपी ज्वाइन करने का बनाया गया दबाव

जुगेंद्र सिंह यादव ने कहा कि उनपर बीजेपी ज्वाइन करने के लिए बीजेपी नेता की तरफ से दबाव डाला जा रहा था. बीजेपी ज्वाइन ना करने पर इस तरह की कार्रवाई उनके और उनके परिवार पर की जा रही है. उन्होंने चुनाव आयोग से एटा जिला पंचायत अध्यक्ष पद का निष्पक्ष चुनाव करवाने की अपील की है.

Musing India
Author: Musing India

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Musing India

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published.