Blog

मुलायम सिंह यादव
Bureau | March 26, 2020 | 0 Comments

MPs and MLAs of Samajwadi Party gave 5 crore 20 lakh rupees to fight Covid 19

COVID-19: अखिलेश यादव की अपील पर समाजवादी पार्टी के माननीयों ने दिए 5 करोड़ 20 लाख

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulyam Singh Yadav) ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. सबसे ज्यादा सहायता पुष्पराज जैन ने की है, ये राशि 60 लाख की है, वहीं अबू आजमी ने भी 50 लाख रुपए की सहायता की है.

कोरोना वायरस (COVID -19) को लेकर यूपी में लॉक डाउन (Lock Down) हो गया है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की जनता के हितों के लिए की गई अपील पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक एवं विधान परिषद सदस्यों ने कोरोना से बचाव के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में अपनी निधि से कुल 5 करोड़ 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी है. इनमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulyam Singh Yadav) ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. सबसे ज्यादा सहायता पुष्पराज जैन ने की है, ये राशि 60 लाख की है, वहीं अबू आजमी ने भी 50 लाख रुपए की सहायता की है.

मुलायम के अलावा इन माननीयों ने दी है सहायता

1- पुष्पराज जैन पम्पी एमएलसी – 60 लाख
2- सोबरन सिंह विधायक करहल – 25 लाख
3- हीरालाल यादव एमएलसी – 25 लाख
4- सुनील सिंह साजन एमएलसी – 25 लाख
5- अनिल दोहरे विधायक कन्नौज – 20 लाख
6- बासुदेव यादव एमएलसी – 15 लाख
7- राजकुमार राजू विधायक मैनपुरी सदर – 15 लाख
8- सुभाष राय विधायक- 10 लाख
9- राजेश कुमार यादव एमएलसी – 10 लाख
10- सुजीत कुमार सिंह ब्लॉक प्रमुख- 10 लाख
11- शशांक यादव एमएलसी -10 लाख
12 – शैलेंद्र यादव ललई विधायक जौनपुर- 10 लाख
13- अरविंद यादव एमएलसी – 10 लाख
14- ब्रजेश कठेरिया विधायक किशनी – 10 लाख
15- डॉ संग्राम सिंह एमएलसी – 25 लाख
16- हाजी इरफान सोलंकी विधायक 5 लाख
17- अबू आजमी विधायक – 50 लाख
18- अमित यादव एमएलसी – 10 लाख
19 – राम बृक्ष यादव एमएलसी – 10 लाख
20- पारस नाथ यादव विधायक – 15 लाख
21- संजय मिश्रा एमएलसी – 5 लाख
22- अभिषेक यादव अंशुल जि.प.अ.इटावा – 25 लाख
23- डॉ वीरेंद्र यादव विधायक – 10 लाख
24- नरेंद्र सिंह वर्मा विधायक – 5 लाख
25- अम्बरीश पुष्कर विधायक -10 लाख
26- नफ़ीस अहमद विधायक – 10 लाख
27- अमिताभ बाजपेई विधायक -10 लाख
28- जगदीश सोनकर विधायक – 20 लाख
29- उदयवीर सिंह एमएलसी-20 लाख
30- शैलेंद्र प्रताप सिंह एमएलसी-10 लाख

अखिलेश यादव ने की लॉकडाउन में सहयोग की अपील, ट्वीट कर कहा- सुखद भविष्य के लिए 21 दिन अहम

अखिलेश यादव ने को ट्वीट का कहा कि प्रत्येक नागरिक को सभी भेदभाव व मतभेदों को छोड़कर कोरोना के खिलाफ एकजुट होने की जरुरत है.

कोरोनोवायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा का समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने समर्थन करते हुए लोगों से सहयोग करने की अपील की है. अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट का कहा कि प्रत्येक नागरिक को सभी भेदभाव व मतभेदों को छोड़कर कोरोना के खिलाफ एकजुट होने की जरुरत है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट का लिखा, “हर नागरिक को सब भेदभाव व मतभेद छोड़कर कोरोना के ख़िलाफ़ सामाजिक रूप से अलग व भावात्मक रूप से एकजुट होने की ज़रूरत है. ये 21 दिन भारत के सुखद भविष्य के निर्माण में ऐतिहासिक भूमिका निभाएंगे. जन-जन से अपील है कि वो इस कार्य में जुटे प्रत्येक व्यक्ति व विभाग के साथ सहयोग करे.”

आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के लिए दिया एक करोड़

अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट किया और लिखा, “अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि आज़मगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के ‘पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट’ व कोरोना जांच की ‘टेस्टिंग किट’ हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं.”

अखिलेश की अपील पर पार्टी नेताओं ने की आर्थिक मदद

इससे पहले अखिलेश यादव की जनता के हितों के लिए की गई अपील पर समाजवादी पार्टी के विधायक एवं विधान परिषद सदस्यों ने कोरोना से बचाव के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में अपनी निधि से कुल 5 करोड़ 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी. इनमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपनी सांसद निधि से 25 लाख रुपए देने का ऐलान किया. सबसे ज्यादा सहायता पुष्पराज जैन ने की, जैन ने 60 लाख रूपये दिए . वहीं अबू आजमी ने भी 50 लाख रुपए की सहायता की.

Bureau
Author: Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published.