Blog

अखिलेश यादव
Bureau | August 10, 2017 | 0 Comments

Former Chief Minister Akhilesh Yadav Desh Bachao Yatra in Faizabad

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

उनके मंत्र‌ियों तक को नहीं पता जीएसटी, पूछो तो आसमान देखने लगते हैं: अख‌िलेश यादव

स्वतंत्रता सेनानी राजबली यादव की पुण्यतिथि पर बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बतौर मुख्य अतिथ‌ि शामिल हुए। फैजाबाद के राजबली स्मारक पब्लिक इंटर कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां अखिलेश ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, अभी चुनाव नहीं चल रहा है, मैं गरीबों से पूछना चाहता हूं क‌ि नोटबंदी से उन्हें कौन सा फायदा हो गया?

अख‌िलेश ने सवाल उठाया क‌ि जीएसटी से व्यापार‌ियों को क्या फायदा हुआ? अगर जीएसटी के बारे में पूछो तो इनके मंत्री आसमान की ओर देखने लगते हैं। उन्हें खुद नहीं पता क‌ि जीएसटी क्या है।

पूर्व मुख्यमंत्री अख‌िलेश ने कहा, मैंने जैसी सड़क बनवा दी वैसी सड़क किसी प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बना पाया। उन्होंने कहा, मैं इस मंच से कह रहा हूं क‌ि प्रधानमंत्री भी ऐसी सड़क नहीं बनवा सकते क्योंक‌ि उनके पास समय नहीं हैं। मुख्यमंत्री चाहें तो बनवा सकते हैं लेक‌िन नहीं बनवाएंगे क्योंक‌ि वह क‌िसी और मामले में फंसे हैं। पता नहीं कहां फंसे हैं, मैंने तो एक महीने में सड़क बनवा दी थी। इन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का रास्ता रोक द‌िया है।

बाराबंकी में बिना टोल दिए निकली अखिलेश यादव के काफिले की 175 गाड़ियां

अखिलेश यादव भले ही मुख्यमंत्री की कुर्सी से बेदखल हो गए हों, लेकिन शायद वो अभी भी सत्ता से बेदखली स्वीकार नहीं कर पाए हैं। कैसे, आपको बताते हैं, अखिलेश का काफिला बाराबंकी टोल प्लाजा पर पहुंचा तो उन्होंने यहां रुकने तक की जहमत नहीं उठाई। अखिलेश यादव बिना टोल टैक्स दिए ही अपने काफिले की 175 गाड़ियों को निकाल ले गए। अखिलेश यादव की इस हरकत से बेहद खफा टोल प्लाजा के अधिकारी ने कहा कि ‘अखिलेश यादव के काफिले में 175 गाड़ियां शामिल थी, लेकिन किसी ने भी टोल टैक्स भरने की जरूरत नहीं समझी।‘ अखिलेश यादव ने अयोध्या से बीजेपी के खिलाफ कैंपेन की शुरूआत की। लेकिन वो खुद भूल गए कि अपने रसूख का इस्तेमाल प्रदेश का कानून तोड़ने के लिए कर रहे हैं।

अखिलेश की देश बचाओ यात्रा, बोले- मायावती के साथ गठबंधन का रास्ता खुला

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को बीजेपी के खिलाफ अभियान शुरू किया. अयोध्या से शुरू किए गए इस कैंपेन का नाम ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ रखा गया है. इस दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि आज का दिन भारत छोड़ो आंदोलन का दिन है, इसलिए हमने इस दिन से अभियान की शुरूआत की है.

यूपी में महागठबंधन के रास्ते खुले

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन बनने का रास्ता खुला हुआ है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के लिए बीएसपी सुप्रीमो सुप्रीमो मायावती से भी बात की जा सकती है.

इसके अलावा अखिलेश ने राज्यसभा चुनाव से लेकर बिहार महागठबंधन पर भी अपनी राय रखी. साथ ही उन्होंने मौजूदा योगी सरकार को भी निशाने पर लिया.

अखिलेश के इंटरव्यू की मुख्य बातें…

-देश में सिर्फ मेरे परिवार के बिखराव के बारे में क्यों बात हो रही है.

-जो लोग गाय के नाम पर चुनाव जीते, उनसे आप काम की उम्मीद कैसे कर सकते हैं.

-चुनाव जीतना भी लोकतंत्र का एक चक्र है.

-आरजेडी की रैली में हम जा रहे हैं.

-बाबरी मस्जिद केस सुप्रीम कोर्ट में है, हमें संविधान पर भरोसा है.

नया कानून बनाकर शिक्षामित्रों का समायोजन करे योगी सरकार: अखिलेश यादव

समायोजन रद्द होने से 1.72 लाख शिक्षामित्रों की रोजी-रोटी पर आए संकट पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार से नया कानून बनाकर उनके समायोजन की मांग की है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को अयोध्या के पूराबाजार क्षेत्र के मड़ना स्थित एक निजी विद्यालय में पूर्व विधायक व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजबली यादव की 18वीं पुण्यतिथि पर आयोजित देश बचाओ, देश बनाओ सम्मेलन एवं प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कि हमने तो शिक्षामित्रों को नौकरी दी और भाजपा ने उनके कपड़े उतरवा लिए। आज प्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकार है, नया कानून बनाकर शिक्षामित्रों का समायोजन करना चाहिए।

अखिलेश ने कहा कि गुमराह करके सत्ता में आई भाजपा सरकार से जनता अब महज चार माह में ऊब चुकी है। भाजपा नेता जनता के बीच जाने से डर रहे हैं, जनता इनका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है, इसी वजह से भाजपाई अब एमएलसी तोड़ रहे हैं। गुजरात की जनता ने तो थोड़ा-बहुत हिसाब-किताब कर दिया है अब यहां की बारी है।

अखिलेश बोले, भाजपाइयों के झूठ का कोई मुकाबला नहीं कर सकता

अखिलेश बोले, अभी चुनाव हारे हैं लेकिन सपाइयों के चेहरे पर कहीं शिकस्त का भाव नहीं दिख रहा है। हम अगली लड़ाई जीतने का हौसला रखते हैं।

भाजपा को डर है कि उपचुनाव कराने पर उसे अपनी फेल नीतियों के कारण करारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा, इसलिए वे तमाम तरह के प्रलोभन देकर एमएलसी तोड़ रहे हैं, भाजपाइयों के झूठ का कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता है।

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दो करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वायदा किया था, लेकिन सपा सरकार में की गई 30 हजार दरोगा भर्तियों को भी रोक दिया है, डेढ़ लाख पद रिक्त होने की बात तो कह रहे हैं लेकिन भर्ती नहीं कर रहे हैं, जिससे हमारे प्रदेश के नौजवान बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने के भाजपा ने भूमाफिया पर कार्रवाई का आश्वासन दिया था और सबसे पहले भूमाफिया बुक्कल नवाब को उठाकर भाजपा का चोला पहना दिया। भाजपा स्वयं हिंदू मुसलमान के नाम पर राजनीति करके सत्ता हासिल करती है और स्वयं ही सांप्रदायिक ताकतों से सावधान रहने के लिए अखबारों में विज्ञापन छपवाते हैं।

Bureau
Author: Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published.