Blog

अपूर्वा वर्मा
Bureau | November 9, 2017 | 0 Comments

Apoorva Verma Samajwadi Party candidate from Janakaipuram Dvitiya

अपूर्वा वर्मा
अपूर्वा वर्मा

सीएम योगी को काले झंडे दिखाने पर हुई थी जेल, अब समाजवादी पार्टी से हैं चुनावी मैदान में, ऐसी है अपूर्वा वर्मा की जिंदगी

सीएम योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने के मामले में 23 दिनों तक जेल में रहीं समाजवादी पार्टी की युवा नेता अपूर्वा वर्मा ने निकाय चुनाव में सपा से नामांकन दाखिल किया है। उनका कहना है कि वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से काफी इंप्रेस हैं इसलिए सपा में हैं। अपूर्वा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर सपा प्रदर्शनों में भाग लेते हुए और सपा सुप्रीमो के सा‌थ ली गई तस्वीरें लगा रखी हैं।

आठ जून को लखनऊ विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्हें कुछ छात्रों ने काले झंडे दिखाए और नारेबाजी की। यह सभी छात्रा समाजवादी पार्टी छात्रसंघ के कार्यकर्ता थे।

इस प्रकरण में कई छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भी भेजा था जिसमें से एक थीं अपूर्वा वर्मा। अब उन्हीं अपूर्वा को समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में टिकट दिया है।

अपूर्वा सामाजिक कार्यों के सा‌‌थ मॉडलिंग में भी सक्रिय हैं।

वो 22 वर्ष की हैं और लखनऊ विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं। उन्होंने पिछले दिनों राज्य सरकार का विरोध करते हुए सीएम योगी को झंडे दिखाए थे इसलिए उन्हें जेल में डाल दिया गया था।

यूपी में निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी भी चुनाव में दावेदारों को टिकट दे रही है। इसी क्रम में लखनऊ में पार्षद के टिकटों की घोषणा की गई। जानकीपुरम द्वितीय से अखिलेश यादव ने अपूर्वा वर्मा को टिकट दिया है। गौरतलब है कि अपूर्वा पूर्व मिस उत्तर प्रदेश भी रह चुकी हैं।

मिस यूपी रह चुकीं 22 साल की अपूर्वा वर्मा इन दिनों जेल में हैं। 7 जून 2017 को सीएम योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने वाले सपा कार्यकर्ताओं में अपूर्वा भी शामिल थीं। वह काला झंडा लेकर सीएम के गाड़ी के आगे आ गई थीं, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

राह चलते कोई भूखा मिले तो अपूर्वा उसे दे देती थी अपना लंच बॉक्स

अपूर्वा के 2 भाई राहुल और आकाश हैं। मां मधु वर्मा सिंगल पैरेंट हैं। वह बताती हैं, सिंगल पैरेंट होने के बावजूद मैंने तीनों बच्चों की परवरिश में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मैं सरकारी स्कूल में टीचर हूं। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में कोई समझौता नहीं किया। साल 1995 में लखनऊ में जन्मी अपूर्वा की शुरुआती पढ़ाई भाऊराव देव रस, अलीगंज से हुई। केंद्रीय विद्यालय से इंटर करने के बाद उसने आईटी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। वर्तमान में वह लखनऊ यूनिवर्सिटी से मास्टर्स कर रही है।

बचपन से ही अपूर्वा को मॉडलिंग का शौक था। गरीब-असहायों को लेकर वो हमेशा भावुक हो जाती थी। राह चलते अगर कोई भूखा या गरीब मिल जाता था, तो उसे अपना लंच बॉक्स दे देती थी। जैसे-जैसे वो बड़ी हुई, उसके अंदर भावनाएं बढ़ती चली गई।

इस दौरान अन्ना हजारे के प्रोटेस्ट ने उसे बहुत इंस्पायर किया और समाज की कुरीतियों के खिलाफ उसने आवाज उठानी शुरू कर दी। वह अखिलेश यादव की फैन है। अपूर्वा उनकी कार्यशैली से इतनी इंप्रेस हुई कि उसने सपा पार्टी ज्वाइन कर ली।

पिछले दिनों सहारनपुर में हुए दंगे को लेकर अपूर्वा ने अपने साथियों के साथ प्रोटेस्ट करते हुए सीएम योगी के सामने काले झंडे दिखाकर अपना विरोध जताया था। जिसके बाद हजरतगंज पुलिस ने बेटी को उसके साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया। बेटी जनता के हक के लिए लड़ रही है।

2016 में अपूर्वा को मिला था मिस यूपी का ख‍िताब

भाई राहुल ने बताया, अपूर्वा को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। घर पर ही वह अक्सर रैंपवॉक किया करती थी।

कॉलेज के टाइम से फैशन शोज में पार्टिसिपेट करना शुरू कर दिया था। 2016 में उसने मिस यूपी का खिताब हासिल किया था। बहन को लिटरेचर पढ़ने का शौक है, वो राजनीती में अपना करियर बनाना चाहती है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों के महापौर पद के अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं।

लखनऊ नगर निगम से श्रीमती मीरा वर्धन पत्नी श्री यशोवर्धन, आगरा से श्री राहुल चतुर्वेदी, फिरोजाबाद से श्री राजनारायण मुन्ना गुप्ता, इलाहाबाद से श्री विनोद चंद दूबे, कानपुर से श्रीमती माया गुप्ता पत्नी श्री रतनलाल गुप्ता, गाजियाबाद से श्रीमती राशी गर्ग, सहारनपुर से श्री साजिद चैधरी, वाराणसी से श्रीमती साधना गुप्ता पत्नी श्री संजय गुप्ता, मथुरा से श्री श्याम मुरारी बाल्मीकि, मेरठ से श्रीमती दीपू मनेठिया बाल्मीकि, बरेली से डा0 आई.एस. तोमर, मुरादाबाद से श्री यूसुफ अंसारी, अलीगढ़ से श्री मुजाहिर किदवई, झांसी से श्री राहुल सक्सेना, अयोध्या से सुश्री गुलशन बिन्दू और गोरखपुर से राहुल गुप्ता समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियों से जनता बेहाल है। निकाय चुनावों के परिणाम से जनता इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने जिस तरह व्यापारियों, किसानों, छात्रों-नौजवानों को प्रताड़ित करने का काम किया है उससे उत्तर प्रदेश के आम जनमानस में रोश व्याप्त है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जनता के समर्थन से जीत हासिल कर प्रदेश सरकार को करारा जवाब देंगे।

श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में गांवों के विकास के साथ ही नगरों में जनसुविधाओं का जो बुनियादी ढ़ांचा विकसित किया गया था, उसे भी भाजपा सरकार ने तहस-नहस कर दिया है। नगरों में विद्युत आपूर्ति ठप्प है। चारों तरफ प्रदूषण है ओर गंदगी के ढेर लगे हैं। शहरों में अपराधों की बाढ़ आयी हुई है। लड़कियों से छेड़छाड़ और बलात्कार आम बात है।

श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार इतनी संवेदनहीन है कि अपराधियों पर कोई लगाम नहीं है। सरेआम हत्या की घटनाएं हो जाती है परन्तु राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। राज्य की जनता आक्रोशित हैं। नगरीय सुविधाओं के अभाव से त्रस्त मतदाता समाजवादी प्रत्याशियों के पक्ष में निर्णय देने के लिए संकल्पित है।

Bureau
Author: Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Bureau

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Related Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published.