मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाईटेक एएलएस एंबुलेंस

UP Government budget 2019 for Saifai Medical College

अखिलेश यादव के गढ़ को योगी की सौगात, 357 करोड़ से इस प्रोजेक्ट को लगेंगे पंख

योगी सरकार की ओर से घोषित बजट में इटावा के सैफई में उप्र आयुर्विज्ञान विवि में सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए 357 करोड़ की राशि की सौगात दी गई है। इससे यहां बन रहे 500 बेड वाले सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल और महिला अस्पताल के निर्माण को गति मिलेगी।

सुपर स्पेशयलिटी अस्पताल में कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों का उपचार मिल सकेगा। इसके साथ पैरामेडिकल कॉलेज व अन्य जरूरतों की पूर्ति की जाएगी। सैफई में उप्र आयुर्विज्ञान विवि के कुलपति प्रो. राजकुमार ने बताया कि संबद्ध एक 500 बेड वाले हास्पिटल का निर्माण चला रहा है।

यहां पर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का इलाज ग्रामीणों सस्ते दामों पर मिलेगा। इसके लिए 300 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें थोड़ी राशि मिल भी चुकी है। मिलने वाली राशि से अस्पताल के लिए कैंसर की जांच से संबंधित मशीनें, उपकरण खरीदे जाएंगे। इसके अलावा दवाओं पर भी खर्चा किया जाएगा।

पैरामेडिकल कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा। इसके साथ विवि में जो छोटी-मोटी कमियां हैं, उन्हें भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि स्थानीय लोगों ने इस मिली रकम को नाकाफी बताया है। साथ ही और राशि बढ़ाने की बात कही है। वहीं प्रदेश सरकार के बजट पर किसानों, युवाओं, महिलाओं, कारोबारियों ने प्रक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इस सराहनीय बताया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *