Child

Resident Welfare Association (RWA) is ready for covid care center

कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए आरडब्ल्यूए तैयार, प्रशासन से नहीं मिल रही मदद

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले गुरुग्राम में कोरोना महामारी के दौर में एक तरफ तो राज्य स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन आरडब्ल्यूए (रेजिटेंड वेलफेयर एसोसिएशन) से कोविड केयर सेंटर, क्वारंटीन सेंटर बनाने समेत अन्य तरह से सहयोग की अपील कर रहा है, वहीं प्रशासन की तरफ से आरडब्ल्यूए को कोई खास सहयोग नहीं मिल रहा है। बिल्डर तो सोसाइटीवासियों की समस्याएं समझने को तैयार ही नहीं हैं।

स्थिति यह है कि आरडब्ल्यूए ने कोविड केयर सेंटर के लिए अपने स्तर से मेडिकल टीम की भी व्यवस्था कर ली है, लेकिन जगह न मिल पाने से कोविड केयर सेंटर बनाने का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है। सेक्टर-82, 83 वाटिका इंडिया नेक्स्ट पहली सोसायटी है, जहां की आरडब्ल्यूए ने सबसे पहले क्वारंटीन सेंटर बनाया और खुद से ही डॉक्टरों से बातचीत कर मरीजों की देखभाल के लिए मेडिकल टीम भी बना ली। उक्त सोसायटी की आरडब्ल्यूरए अब खुद से ही पहल कर कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए प्रयासरत है लेकिन जगह न मिल पाने के वजह से यह उद्देश्य पूरा नहीं हो पा रहा है।

प्रशासन से नहीं मिला जवाब

वाटिका इंडिया नेक्स्ट सोसायटी की आरडब्ल्यूए ने इसके लिए जिला उपायुक्त, डीटीपी समेत अन्य विभागों को पत्र भी लिखा है लेकिन अब तक कही से कोई जवाब नहीं मिल पाया है। वाटिका इंडिया नेक्स्ट सोसायटी के ब्लॉक आरडब्ल्यूए के महासचिव लोकेश यादव ने बताया कि कोविड केयर सेंटर के लिए बिल्डर की तरफ से जगह उपलब्ध नहीं कराई जा रही है और प्रशासन की तरफ से भी अब तक कोई जवाब नहीं आया है। ऐसे में यदि सोसायटी में रहने वाले कोरोना संक्रमितों को आपात स्थिति में इलाज की जरूरत पड़ी तो हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। हालांकि, राहत की बात यह है कि सोसायटी की आरडब्ल्यूए के प्रयासों से 40 कोरोना संक्रमितों में से अब 14 मरीज स्वस्थ हो गए। वहीं कई मरीजों में कोरोना के लक्षण न के बराबर हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *