Energy

Paying Electric Bills at a High Rate in Greater Faridabad

हरियाणा के ग्रेटर फरीदाबाद में सोसायटियों के लोग महंगी दर से बिजली बिल भर रहे

हरियाणा प्रदेश में घरों का 2.70 रुपये से लेकर 7.11 रुपये प्रति यूनिट बिजली की दर के हिसाब से बिल आता है, पर ग्रेटर फरीदाबाद के लोग आज भी 12 से 13 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली बिल अदा कर रहे हैं। यहां सेक्टर-80 में एक बिल्डर ग्रुप की लापरवाही की वजह से 50 से अधिक परिवारों को परेशानी हो रही है। लोगों ने इसकी शिकायत कई बार बिल्डर से की, पर समाधान नहीं हुआ। अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक शिकायत भेजी गई है।

बता दें कि घरों में 200 यूनिट तक बिजली की दर 2.70 रुपये प्रति यूनिट, 200 से 500 तक 4.50 रुपये, 500 से 800 तक 6.05 रुपये और 800 से ऊपर 7.11 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली का बिल आता है। हम सोसायटी में तीन साल से रह रहे हैं, तभी से इतनी महंगी दर पर बिजली का बिल भर रहे हैं। विकल्प न होने की वजह से परेशान हैं। बिल्डर ने स्थायी कनेक्शन नहीं लिया था, जिसका खामियाजा हम भुगत रहे हैं।

-बिरेंद्र अधाना, प्रधान, आरडब्ल्यूए। यदि बिल्डर सुनवाई नहीं कर रहा है तो प्रशासन को आगे आना चाहिए। हमें जल्द बिजली का स्थायी कनेक्शन मिलना चाहिए। इस बारे में कई बार बिल्डर को अवगत कराया पर कोई फायदा नहीं हुआ।

-राहुल गुप्ता, महासचिव। कुछ माह पहले सरकार ने भी बिजली की दर घटा दी थी, पर इसका असर सोसायटी के लोगों पर नहीं पड़ा क्योंकि यहां रिहायशी का बिजली कनेक्शन ही नहीं है। जब सोसायटी की इमारत बन रही थी तभी कंस्ट्रक्शन का बिजली कनेक्शन लिया था।

-अंकित भारद्वाज, कोषाध्यक्ष। सोसायटी में रहने वाले बिजली विभाग में आवेदन कर सकते हैं। उनका फिलहाल अस्थायी कनेक्शन चल रहा है। सिक्योरिटी राशि जमा कराकर स्थायी कनेक्शन लिया जा सकता है। इसके लिए बिल्डर को भी प्रयास करने होंगे।

-संजीव मान, वरिष्ठ नगर योजनाकार।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *