Energy

No electricity in Omaxe Height Society from 20 days Greater Faridabad

स्मार्ट सिटी ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ओमैक्स हाईट सोसायटी में 20 दिन से बिजली सप्लाई ठप

ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ओमैक्स हाईट्स सोसायटी में 20 दिनों से बिजली सप्लाई ठप है। गुस्साएं लोगों ने शनिवार शाम सोसायटी के बाहर मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया। बिजली निगम अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि बिजली नहीं होने की एवज में उन्हें जनरेटर से रोजाना करीब 900 रुपये की बिजली खरीदनी पड़ रही है। अधिकारियों को कई बार बिजली व्यवस्था ठीक करने की मांग कर चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नहीं होती।

लोगों ने बताया कि सोसायटी को बिजली पल्ला पावर हाउस से मिलती है। पल्ला पावर हाउस से सोसायटी को आ रही बिजली की केबल खराब है। इससे आए दिन केबल में फॉल्ट होता है। एक बार फॉल्ट से बिजली जाने पर कई-कई घंटे इंतजार करना पड़ता है। सोसायटी में बिजली के लिए जनरेटर लगे हुए हैं। जनरेटर से बिजली लेने पर 30 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिल चुकाना पड़ता है।

भीषण गर्मी में रोजाना लोगों का 900 रुपये का बिल आ रहा है। ऐसे में उन पर अतिरिक्त मार पड़ रही है। केबल ठीक करवाने के लिए कई बार अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंता, एसडीओ को शिकायत दे चुके हैं। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बिजली निगम अधिकारियों पर बिल्डर के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया।

आरडब्ल्यूए प्रधान अशोक शर्मा ने कहा कि एक तरफ सरकार बिजली व्यवस्था में सुधार के बड़े-बड़े दावे करती है, वहीं दूसरी ओर सोसायटी में 20 दिनों से बिजली नहीं है। इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। सोसायटी निवासी पवन, कोमल, पिंकी, रानी, लोकेश, दीपक और रोहित ने कहा कि लोगों को मजबूरीवश प्रदर्शन करना पड़ा। लोगों ने बिजली निगम अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगे।

सोसायटी की दो किलोमीटर की केेबल खराब है। केबल बदलने का काम बिल्डर को करवाना था, उसने नहीं करवाया। अब इस कार्य को बिजली निगम करवाएगा। निगम की ओर से जल्द केबल बदलने का कार्य शुरू किया जाएगा।- नरेश कक्कड़, कार्यकारी अभियंता, बिजली निगम

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *