किसान

Lekhpal seen bribe from farmer for show alive in Mainpuri Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के योगी राज में ‘जिंदा होना चाहते हो तो 20 हजार रुपये दो…’, पढ़ें मैनपुरी जिले में हैरान कर देने वाला मामला

मैनपुरी जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक किसान अपने जिंदा होने का प्रमाण देने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है। हद तो तब हो गई, जब लेखपाल ने उसे जीवित दर्शाने के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत मांगी।

मामला करहल क्षेत्र के गांव एमनपुर निवासी किसान सूरजपाल से जुड़ा है। सूरजपाल अभी जीवित है, यह बात उसे जानने वाला हर शख्स जानता है। मगर सरकारी अभिलेखों में उसे मृत घोषित कर दिया गया है।

सूरजपाल का आरोप है कि दोबारा से उसे जीवित दर्शाने के लिए लेखपाल ने उससे 20 हजार रिश्वत की मांगी है। किसान इतना संपन्न नहीं है, जो लेखपाल की डिमांड पूरी कर सके। खुद को जीवित करने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है।

पीड़ित किसान ने जिलाधिकारी को भेजे प्रार्थना पत्र में कहा है कि हल्का के लेखपाल ने जीवित होते हुए भी तहसील के कुछ कर्मियों से मिलीभगत कर उसकी जमीन की फौती एक दूसरे व्यक्ति के नाम कर दी है।

जब किसान को यह बात पता चली तो उसके होश उड़ गए। उसने लेखपाल से कहा कि वो जीवित है और फौती को बदलो, तो लेखपाल ने 20 हजार रुपये मांगे। अब पीड़ित किसान ने जिलाधिकारी से न्याय दिलाने की मांग की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *