दिनदहाड़े डाका

In 26 minutes the doctor’s house washed clean in Faridabad

बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित ओम अपार्टमेंट में 26 मिनट में डॉक्टर का घर साफ कर गए चोर

सेक्टर-2 स्थित ओम अपार्टमेंट में मंगलवार को दिन-दहाड़े चोरों ने डॉक्टर दंपती के फ्लैट का ताला तोड़कर लाखों रुपये की नकदी व जेवरात चोरी कर ले गए। चोरों ने घटना को अंजाम देने से पहले अपने फर्जी नाम व मोबाइल नंबर गार्ड के पास लिखवा दिया। जांच में खुलासा हुआ कि चोरों ने मात्र 26 मिनट में घर पूरी तरह साफ कर दिया।

शहर थाना पुलिस के अनुसार, सेक्टर-2 के ओम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-204 में डॉ. अरुण कुमार अपनी डॉक्टर पत्नी व बच्चों के साथ रहते हैं। वह खुद ईएसआई सेक्टर-8 में डॉक्टर हैं, जबकि उनकी पत्नी डेंटल सर्जन हैं। मंगलवार को डॉ. अरुण अपनी ड्यूटी पर और उनकी पत्नी अपने क्लीनिक पर चली गईं। बच्चे स्कूल में थे। दोपहर में डॉक्टर अरुण कुमार जब अपने फ्लैट पर आए तो देखा कि घर का ताला टूटा था। चोर करीब एक लाख रुपये नकद व करीब 4-5 लाख रुपये के जेवरात चोरी कर ले गए। जब उन्होंने जांच की तो पता चला कि 12 बजकर 11 मिनट पर 2 लोग स्कूटी पर सवार होकर उनकी सोसायटी में आए। उन्होंने गार्ड के पास रखे रजिस्टर में फर्जी मोबाइल नंबर और फ्लैट 301 में जाना लिख दिया, जबकि जांच के बाद पता चला कि 301 में कोई आया ही नहीं।

चोरों ने उड़ा रखी है सेक्टर-37 के निवासियों की नींद

दिल्ली से सटे फरीदाबाद सेक्टर-37 में लोग चोरी और स्नैचिंग से परेशान हैं। सेक्टर के निवासियों का यह खौफ एनबीटी के सुरक्षा-कवच अभियान में भरवाए गए फॉर्म के जरिए सामने आया है। करीब 217 लोगों ने इस अभियान में आगे आकर फॉर्म भरे। इनमें कुछ को छोड़कर हर किसी ने सेक्टर में होने वाली स्नैचिंग को सेक्टर का बड़ा अपराध माना है। इसके अलावा, आए दिन घरों में हो रहीं चोरी और वाहन चोरी से भी लोग परेशान हैं। चोरी-झपटमारी के अलावा लोग मनचलों की हरकतों से भी सेक्टर में परेशान हैं। अब 20 जनवरी, रविवार को सेक्टर-37 के कम्युनिटी सेंटर में पुलिस और अफसरों की मीटिंग कराई जाएगी। यहां सेक्टर के लोग भी आकर अपनी समस्या रख सकते हैं। वहीं, क्षेत्र के जागरूक नागरिकों को क्राइम फाइटर बनाकर उन्हें भी इस अभियान से जोड़ेगा।

पुलिस गश्त और सिक्यॉरिटी गार्ड बढ़ाने की मांग

सेक्टर में इन अपराध की घटनाओं को रोकने के लिए अधिकतर लोग पुलिस की गश्त बढ़ाए जाने को जरूरी मानते हैं। वहीं, मनचलों, चोर, झपटमारों की पहचान के लिए सेक्टर में कई जगह सीसीटीवी लगाने की दरकार सामने आई है। इसके साथ ही लोगों का मानना है कि प्राइवेट सिक्यॉरिटी गार्ड भी सेक्टर में लगाए जाने चाहिए।

ये आया फीडबैक

-156 लोग स्नैचिंग और वाहन चोरी को रोकना मानते हैं जरूरी

-14 लोगों को सिर्फ स्नैचिंग से डर लगता है

-18 लोग घरों में हो रही चोरी से हैं भयभीत

-46 लोग घर की चोरी, मनचलों की हरकत, स्नैचिंग, वाहन चोरी रोकने की कर रहे मांग

-66 लोग चोरी, वाहन चोरी, स्नैचिंग रुकना मानते हैं जरूरी

87 अन्य अपराध के साथ अपने वाहन की सुरक्षा को लेकर हैं चिंतित

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *