बदायूं सांसद श्री धर्मेन्द्र यादव

Give 17 rupees a day to farmers not less than humor: MP Dharmendra Yadav

किसानों को रोजाना 17 रुपए देना मजाक से कम नहीं : सांसद धर्मेंद्र यादव

सांसद धर्मेंद्र यादव ने संसद में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला,उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने सयुंक्त सदन को संबोधित किया व भाजपा सरकार की तथाकथित योजनायों का महिमामंडन किया।

उन्होंने सवर्णों के आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि हम उनके 10 फीसदी आरक्षण के समर्थन में हैं परंतु शेष 85 फीसदी को उनका अधिकार मिलना भी आवश्यक है। किसान के परिवार में औसतन पांच से छह व्यक्ति होते हैं, उन्हें 17 रुपए प्रतिदिन देने की बात करके उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया गया है। देश का दुर्भाग्य है पिछले पांच सालों में देश की प्रत्येक लोकतांत्रिक संस्था का हनन हुआ है।

आंकड़े दिए जा रहे हैं कि छह करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना का लाभ लिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री गन्ना किसानों के भुगतान के सवाल पर कहते हैं कि कम गन्ना पैदावार करो इससे शुगर की बीमारी होती है। इस प्रकार की मानसिकता के लोग सत्ता चला रहे हैं। गोवंश की सुरक्षा के लिए अलग से बजट का प्रावधान न कर ग्राम प्रधानों पर दबाव बनाकर उनसे गोशाला बनवाई जा रही हैं।

प्रधानमंत्री पिछड़ी जाति के अवश्य हैं परंतु जिस प्रकार प्रधानमंत्री कार्यालय, कैबिनेट, मुख्यमंत्री के चुनाव में,राज्यपालों के मनोनयन पर पिछड़ी जाति की अनदेखी की गई है इससे प्रधानमंत्री की पिछड़ी जाति विरोधी मानसिकता प्रदर्शित होती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *