ब्लास्ट

Elderly couple dies of burns in a three storey building in Faridabad

फरीदाबाद के एक तीन मंजिला इमारत में आग, झुलसने से बुजुर्ग दंपती की मौत

फरीदाबाद के सेक्टर-21बी के पास स्थित गांधी कॉलोनी में तीन मंजिला इमारत के बाहर बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग अंदर फैल गई। इससे इमारत में द्वितीय तल पर मौजूद बुजुर्ग दंपती (60 वर्षीय एसपी शर्मा और 56 वर्षीय पूनम शर्मा) की झुलसने से मौत हो गई। एसपी शर्मा कांग्रेस के प्रमुख कार्यकर्ता रहे हैं। लंबे समय से वे पक्षाघात से जूझ रहे थे। इमारत में 26 वर्षीय बेटी नेहा शर्मा भी मौजूद थी, जिन्हें पड़ोसियों ने छत के रास्ते सकुशल बचा लिया। वे मामूली झुलसीं। एसपी शर्मा का छोटा बेटा बिन्नी बेंगलुरु में एक कंपनी में कार्यरत है, बड़ा बेटा सागर यहां सेक्टर-56 में फैक्ट्री चलाता है। तिमंजिला मकान के भूतल पर उसने कार्यालय बनाया हुआ है।

रविवार शाम एसपी शर्मा, पूनम शर्मा और बेटी नेहा घर पर मौजूद थे। सायं करीब 5 बजे घर के बाहर लगे बिजली मीटर में आग लगी। पड़ोसियों ने मीटर की आग बुझा दी लेकिन वह भूतल पर बने कार्यालय में फैलने लगी। पड़ोसियों ने अंदर जाकर दंपती को बाहर आने के लिए कहा, लेकिन बेड पर लेटे एसपी शर्मा ने आने से मना कर दिया। इसके बाद पूनम भी सीढि़यों पर बैठ गई। तब तक आग कार्यालय में फैल गई, पड़ोसी बाहर निकल आए। आग बढ़ते देख नेहा छत पर चली गई, पड़ोसियों ने सीढ़ी लगाकर उसे नीचे उतारा।

सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। एक घंटे में आग पर काबू पाया और दंपती को बाहर निकाला। वे बुरी तरह झुलसे हुए थे। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दो दिन के अंदर शहर में आग का यह दूसरा बड़ा हादसा है। इससे पहले शनिवार को डबुआ कॉलोनी में आग से एक ही परिवार में महिला व दो बच्चों की मौत हो गई थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *