अमिताभ बच्चन

Dwindar of Faridabad won 6 lakh 40 thousand in KBC

हरियाणा के फरीदाबाद के दविन्द्र ने केबीसी में जीते 6 लाख 40 हजार

फरीदाबाद के सेक्टर-28 में रहने वाले इंजीनियर सरदार दविन्द्र सिंह ने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में गुरुवार रात 6 लाख 40 हजार रुपये की रकम जीत ली। हालांकि दविन्द्र सिंह बुधवार के शो के दौरान 2 हजार रुपये ही जीत पाए थे। यह रकम उनके लिए कुछ मायने नहीं रखती है, लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ गुजारा गया समय वह ताउम्र याद रखेंगे।

दविन्द्र सिंह ने बताया कि 12 लाख 50 हजार के प्रश्न पर आकर अटक गए। उन्होंने रिस्क न देते हुए खेल को क्विट कर दिया। उन्होंने बताया कि वह पिछले 18 साल से केबीसी में हिस्सा लेने का प्रयास कर रहे थे। आखिरकार 2018 में उन्हें सफलता मिली।

अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठते हुए दविन्द्र सिंह ने उन्हें बताया कि बचपन से ही उन्हें एक्टिंग का शौक रहा है। उन्होंने अमिताभ बच्चन से उनकी फिल्म दीवार का एक डायलॉग, आज खुश तो बहुत होंगे तुम…बोलने की गुजारिश की। हालांकि पहले अमिताभ बच्चन ने मना कर दिया, लेकिन बार-बार गुजारिश करने पर उन्होंने यह डॉयलाग सुनाया। अमिताभ ने दविन्द्र सिंह की हर सप्ताह आपकी रसाई के माध्यम से 5 रुपये में गरीबों को भर पेट खाना खिलाने की मुहिम की भी जमकर प्रशंसा की। उनसे पूछा कि वह जीती हुई रकम का क्या करेंगे, तो दविन्द्र सिंह ने कहा कि वह इस रकम को भी आपकी रसोई में खर्च करके लोगों को और बेहतर खाना खिलाएंगे। सेक्टर-28 निवासी कंप्यूटर इंजीनियर और आईएमटी गाजियाबाद से एमबीए करने के बाद दविन्द्र सिंह गुड़गांव की टेलिशॉपिंग कंपनी में बतौर सीनियर मैनेजर जॉब करते हैं। इस शो में उनके बड़े भाई व माता जी भी गए थे, वह भी अमिताभ बच्चन से मिलकर बेहद उत्साहित नजर आए।

अब मिनी सेलीब्रिटी बनने सा हो रहा अहसास : दविन्द्र सिंह

कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट तक पहुंच कर 6.40 लाख रुपये जीतने वाले सेक्टर-28 निवासी इंजीनियर सरदार दविन्द्र सिंह अपने शहर के सेलीब्रिटी हो गए हैं। मुंबई से लौटे विजेता दविन्द्र सिंह और उनके परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। शुक्रवार को उनके निवास पर तिगांव के विधायक ललित नागर सहित कई मित्र, नाते-रिश्तेदार, पड़ोसी और अन्य मिलने वालों ने पहुंच कर बधाई दी। विधायक ललित नागर ने कहा कि काबलियत की बदौलत इंसान कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है और दविन्द्र सिंह इसका प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। इस युवा ने औद्योगिक नगरी फरीदाबाद का नाम पूरे देश में रोशन किया है। ललित नागर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि दविन्द्र सिंह तिगांव विधानसभा क्षेत्र का निवासी है। विधायक नागर ने दविन्द्र सिंह द्वारा हर सप्ताह गरीबों को खाना खिलाने के लिए चलाई जा रही आपकी रसोई की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे युवाओं की आज समाज को जरूरत है।

दविन्द्र सिंह ने कहा कि अब से पहले तक उनके फेसबुक पर दो-ढाई सौ मित्र ही थे, जो किसी ने किसी विषय पर टिप्पणी करते रहते थे, पर जब वो केबीसी में हॉट सीट तक पहुंचे, तो इस खबर पर 1300 से अधिक कमेंट्स व लाइक आए और अब जब वो 6.40 लाख रुपये की रकम जीत चुके हैं, तो फ्रेंडस रिक्वेस्ट करने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। इससे उन्हें मिनी सेलेब्रिटी बनने जैसा अहसास हो रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *