कोरोना संक्रमण

Coronavirus status in Bijnor

बिजनौर जनपद में 12 हॉटस्पॉट घोषित, सीमाएं सील

बिजनौर जिले में मंगलवार को एक दिन में 12 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से प्रशासन में खलबली है। सभी स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित किए जाने के साथ ही बैरिकेडिग कर सीमाएं सील कर दी गई हैं। यहां आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रशासनिक देख-रेख में की जाएगी। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

जनपद में अब तक 55 कोरोना संक्रमित केस हैं, इनमें से 38 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 17 केस सक्रिय हैं। प्रशासन ने कोराना संक्रमितों के संपर्कों की तलाश के लिए 29 हॉटस्पॉट घोषित किए थे। कोई नया केस नहीं मिलने और 28 दिन की अवधि पूरी होने पर 15 हॉटस्पॉट को फ्री घोषित कर दिया गया था। वर्तमान में 13 हॉटस्पॉट सक्रिय हैं। इन स्थानों पर बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई।

इनका है कहना..

लॉकडाउन में नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि हॉटस्पॉट इलाकों में लोग बेवजह बाहर न निकलें। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की व्यवस्था की गई है। – रमाकांत पांडेय, जिलाधिकारी।

मोहल्ला सराय हॉटस्पॉट पाबंदी लगाई

नूरपुर के गोहावर के मोहल्ला सराय में मंगलवार को एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमित मिलने के बाद पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके स्वजनों को राजकीय इंजीनियरिग कॉलेज चांदपुर में क्वारंटाइन कराया है।

कोतवाल संजय कुमार पांचाल ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवक तीन दिन पूर्व ही मुंबई से अपने गांव लौटा था। बुधवार को एसडीएम घनश्याम सिंह वर्मा, सीओ आरके श्रीवास्तव ने हॉटस्पॉट क्षेत्र का निरीक्षण किया।

गांव के सभी रास्ते बंद किए

किरतपुर के ग्राम जीवन सराय में एसडीएम संगीता, तहसीलदार राधेश्याम शर्मा एवं ग्राम प्रधान समद की मौजूदगी में जामा मस्जिद, पीड़ित के घर के पास, फकीरों वाली गली एवं सलीम कोटेदार की गली के दोनों ओर बैरिकेडिग लगाकर ग्राम में बाहरी लोगों की आवाजाही रोक दी गई। पुलिस ने कोरोना संक्रमित किशोर के घर पर कोरोना संक्रमित घर का पोस्टर चस्पा कर दिया। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. ईश्वरानंद ने बताया कि संक्रमित किशोर के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। संक्रमित किशोर के पिता को भी 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है।

एहतियातन 19 लोग क्वारंटाइन

रेहड़ के ग्राम हसनपुर में मंगलवार रात कोरोना संक्रमित एक युवक की पुष्टि होने पर देर रात पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची। टीम में शामिल पीड़ित के 13 परिजनों समेत 19 व्यक्तियों को अफजलगढ़ स्थित क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती करा दिया। क्वारंटाइन कराए गए लोगों में मुंबई से आए संक्रमित युवक के साथ आए चार युवक और इन सभी को ट्रैक्टर-ट्रॉली से स्योहारा लेने गए दो युवक भी शामिल हैं। बुधवार को एसडीएम धीरेंद्र सिंह, सीओ अफजलगढ़ महेश कुमार और सेक्टर मजिस्ट्रेट धीरेंद्र कुमार गांव पहुंचे। हसनपुर निवासी पांच युवक 17 मई को मुंबई से गांव पहुंचे थे। उधर, रायपुर सादात के चार केस कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने कोटकादर, रजुपुरा, खुशहालपुर मठेरी को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। ये जगहें सील कर आवाजाही पर रोक लगा दी गई।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *