धर्मेंद्र यादव

Corona testing permission in Government Medical Collage Badaun

धर्मेंद्र यादव द्वारा बनाये गये बदायूं की लाइफ लाइन राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच लैब को मिली मंजूरी

बदायूं शहर से करीब छह किमी दूर बरेली-मथुरा राजमार्ग पर गिनौरा वाजिदपुर में राजकीय मेडिकल कॉलेज को बदायूं की लाइफ लाइन माना गया है। बदायूं में कोरोना की जांच के लिए अब सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अलीगढ़, बरेली या लखनऊ की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। शासन स्तर से राजकीय मेडिकल कॉलेज में लैब स्थापित करने की मंजूरी मंगलवार को मिल गई है।

कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी स्वास्थ्य महानिदेशक के कार्यालय से दी गई है। आने वाले दिनों में टेंडर प्रक्रिया के बाद मशीनें व संसाधन एकत्र करके लैब स्थापित कर दी जाएगी। अभी तक कोरोना के संदिग्धों के सैंपल लखनऊ और अलीगढ़ भेजे जा रहे थे। बरेली आइवीआरआइ में भी जांच शुरू की गई है। बदायूं को इससे जोड़ा भी गया है लेकिन फिलहाल बरेली को सैंपल नहीं जा रहे हैं। वहां पहले से ही लैब पर अतिरिक्त सैंपल का भार है। इधर, एक पखवाड़ा पहले शासन स्तर से मेडिकल कॉलेज में लैब खोलने को लेकर जगह की जानकारी मांगी गई थी। कॉलेज प्रशासन ने यहां बने दो हाल का नक्शा शासन को भेजा था।

सोमवार को भेजी डीपीआर

कालेज प्रशासन ने शासन को सोमवार को ही लैब की स्थापना के लिए डीपीआर (डिटेल प्रोजक्ट रिपोर्ट) भी भेजी थी। इसमें कालेज में मौजूद स्टाफ व संसाधनों का पूरा विवरण दिया गया था। जबकि मंगलवार को अनुमति मिल गई है।

लैब खोलने के लिए सैद्धांतिक अनुमति मिल गई है। टेंडर प्रक्रिया शासन स्तर से होगी या फिर यहां से कराई जाएगी, इसके लिए पत्राचार किया जाएगा। लैब की स्थापना के बाद अब सैंपल यहीं पर टेस्ट हो जाएंगे।- डॉ. आरपी सिंह, प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज

बदायूं-मथुरा रोड पर गुनौरा वाजिदपुर गांव के पास 20 दिसंबर 2013 को तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था। मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण को 543 और चिकित्सा उपकरणों की खरीद को 20 करोड़ रुपये बजट तय किया गया था। 2014 में मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू होने के साथ सरकार ने बजट जारी करना शुरू कर दिया था।

समाजवादी पार्टी सरकार में पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने विशेष आग्रह पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजकीय मेडिकल कॉलेज की मंजूरी दी थी। जब तक सरकार रही तेजी से काम कराया गया और ओपीडी चालू भी करा दी गई।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

One Reply to “Corona testing permission in Government Medical Collage Badaun”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *