उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में ‘मेरा आगरा काॅन्टेस्ट’ के विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए।मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव और पत्नी सांसद डिंपल यादव

Chief Minister Mr. Akhilesh Yadav distributed prizes for the ‘Mera Agra’ competition in Agra

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में ‘मेरा आगरा काॅन्टेस्ट’ के विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए।मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव और पत्नी सांसद डिंपल यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में ‘मेरा आगरा काॅन्टेस्ट’ के विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए।

The UP government is focused on expanding facilities and upgrading infrastructure to attract more foreign and domestic tourists.

We have introduced many projects and schemes in Agra like the Inner Ring Road, Agra – Lucknow Expressway, Heritage Arc, Theme Park and are also developing the entire region including the Lion safari and Bateshwar to attract tourists.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में। साथ में हैं, सांसद श्रीमती डिम्पल यादव।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में। साथ में हैं, सांसद श्रीमती डिम्पल यादव।

शनिवार सुबह धूप कुछ तल्ख थी। ताज नेचर वॉक में कुदरत के मोहक नजारों के बीच से नजर आता ताज सुकून भरी छांव दे रहा था। मंच के पीछे लगा लाल रंग का पर्दा उड़ता, तो नजर आती काले ताज की झलक। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव और सांसद डिंपल यादव ने पर्दा हटाया, तो किस्से-कहानियों में सुने काले ताज को देखकर हर कोई ‘वाह ताज’ बोल उठा। दाद दी अपनी उंगलियों के जादू से रूहानी कहानी को हकीकत बनाने वाले सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक की। उन्होंने भी यही कहा कि वैलेंटाइन पर यह शाहजहां का मुमताज को तोहफा है।

मेरा आगरा प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने आगरा आए मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव पूरी तरह चुनावी मूड में दिखे। सपा सरकार की सभी योजनाओं का जिक्र कर बिना नाम लिए केंद्र सरकार पर जमकर कटाक्ष किए। आगाह किया कि देश सुधारने को मात्र पंद्रह-बीस साल बचे हैं। जनता ने अपने ‘दुश्मन’ को न पहचाना, तो आने वाले समय में भारत सबसे बूढ़ा और बेरोजगार देश होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में ‘मेरा आगरा कैम्पेन’ के तहत आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 14 फरवरी, 2015 को आगरा में ‘मेरा आगरा कैम्पेन’ के तहत आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए।

ताज के पा‌र्श्व में स्थित ताज नेचर वॉक में शनिवार को आयोजित ‘मेरा आगरा प्रतियोगिता’ के विजेताओं को पुरस्कृत करने मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव पत्नी सांसद डिंपल यादव और बेटे के साथ पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले ताज के साथ उप्र की ब्रांडिंग पर जोर दिया। सपा सरकार की सभी योजनाओं को इसी दिशा में प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि अब हर जगह वाईफाई की बात हो रही है, लेकिन हम तो लैपटॉप देकर भी पीछे हो गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अभी भारत दुनिया का सबसे युवा देश है, मगर नीतियां सही नहीं बनीं, तो यही देश सबसे बूढ़ा और बेरोजगार होगा। देश के सुधार को हमारे पास मात्र 15-20 साल बचे हैं। उप्र में चुनौतियां बड़ी हैं, लेकिन हमारे प्रयास भी बड़े हैं।

मुहब्बत की निशानी आगरा के ताजमहल के प्रागंण में सांसद पत्नी डिंपल के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव रूमानी हो गये। उन्होंने विश्व की सबसे खूबसूरत इमारत को घंटों निहारा और कहा कि वैलेंटाइन डे को ताज डे के रूप में मनाया जाए।

उन्होंने कहा कि ताजनगरी आगरा को हर तरह से खूबसूरत बनाएंगे। सूबे के अगले बजट सत्र में ताजमहल के लिए धन की व्यवस्था की जाएगी। आगरा में आज ही मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने ताज खेमा में लवर्स बेंच का उद्घाटन करने के साथ ही डिंपल यादव के साथ फोटो सेशन भी कराया। लवर्स बेंच पर सीएम ने पत्नी डिंपल यादव के काफी देर तक फोटो सेशन कराया। इन दोनों ने किसी को भी निराश नहीं किया। उन्होंने रेत से बने ताजमहल का अनावरण करने ताजनगरी का नया लोगो भी जारी किया। इसी कार्यक्रम में उन्होंने ‘मेरा ताजÓ प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव वैलेंटाइन डे पर सांसद पत्नी डिंपल यादव के साथ मोहब्बत की निशानी ताजमहल में काफी वक्त गुजारा। अखिलेश ने ताज खेमा पर लवर्स बैंच पर बैठ फोटो खिंचवाया। ताज खेमा पर नई लवर्स बैंच बनाई गयी है। जिसका शुभारंभ अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ फोटो सेशन के रूप में किया।

Musing India
Author: Musing India

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *