मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव

Chief Minister Akhilesh Yadav purchased guavas from roadside seller

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव

इनके जैसा कोई होतो मुझे भी बताना, नवरात्र में फलाहार का पूरा ध्यान

सहज और साधारण पर सादगी की पहचान माननीय मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जनता के मुख्यमंत्री जनता के बीच ।

सरकार उठाएगी मेधावी ज्योति राठौर की पढ़ाई का खर्चा

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक और मेधावी की पढ़ाई का खर्चा उठाने की तैयारी की है। उनके आदेश पर महिला कल्याण विभाग के निदेशक राम केवल टीम सहित यूपी बोर्ड टापर ज्योति राठौर के घर पहुंचे। अब ज्योति के पापा विशाल और माँ दीपा डीएम ऑफिस मैं रानी लक्ष्मी बाई योजना के तहत मदद के लिए लिखे प्रार्थना पत्र सरकार ज्योति की इंजीनियरिंग की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी।

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव: On his journey back from Haldwani, they stopped in Kichha for amrood from this wonderful road side seller.
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव: On his journey back from Haldwani, they stopped in Kichha for amrood from this wonderful road side seller.

उल्लेखनीय है कि यूपी बोर्ड २०१५ की इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉप करने वाली ज्योति राठौर के सामने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने का संकट है। इंटरमीडिएट में ९७.२ प्रतिशत अंक हासिल करने वाली इस होनहार बिटिया के परिवार के पास फीस जमा करने की रकम नहीं है। इनके पिता विशाल राठौर की पारा में एक छोटी से परचून की दुकान है, जिससे पूरे परिवार का खर्चा चलाते हैं। ज्योति के पहले सेमेस्टर की फीस मां दीपा राठौर ने अपने गहने बेचकर इस आस में कि जमा कर दी कि आगे सरकार की ओर से आर्थिक मदद मिलेगी। जब ज्योति ने टॉप किया था तो कैमरों के फ्लैश की चकाचौंध में माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने राज्य सरकार की ओर से आगे पढ़ाई के लिए पूरी मदद करवाने का आश्वासन दिया। पिता विशाल राठौर कहते हैं कि परचून की दुकान से इतनी कमाई नहीं हो पाती कि वह अपनी बेटी को बिट्स पिलानी राजस्थान से बीटेक करवा पाएं। वह खुद ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं, लेकिन बच्चों को हमेशा अच्छी शिक्षा देने के लिए मेहनत की। विशाल राठौर कहते हैं कि जब बिटिया ने यूपी बोर्ड टॉप किया और घर में खुद माध्यमिक शिक्षा मंत्री आए तो उम्मीद बंधी कि आगे आर्थिक मदद मिलेगी।

Musing India
Author: Musing India

musingindia.com is a leading company in Hindi / English online space. musingindia.com is a leading company in Hindi/English online space. Launched in 2013, musingindia.com is the fastest growing Hindi/English news website in India, and focuses on delivering around the clock national and international news and analysis, business, sports, technology entertainment, lifestyle and astrology. As per Google Analytics, musingindia.com gets 10,000 Unique Visitors every month.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *