Government Medical College Badaun (UP)

Badaun medical collage emergency lace cut off by Samajwadi Party worker

मुख्यमंत्री योगी के शुभारंभ से पूर्व सपाइयों ने काट दिया इमरजेंसी का फीता

जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी विधिवत उद्घाटन से पहले ही विवादों में घिर गई। पांच मार्च को मुख्यमंत्री के हाथों उद्घाटन होना है। इसकी खबर लगते ही रविवार को तमाम सपा नेता मेडिकल कॉलेज पहुंचे और दो महिला मरीजों से फीता कटवाकर उद्घाटन का ढोल पीट डाला। सपाइयों ने कहा कि यह कॉलेज सांसद धर्मेद्र यादव के प्रयासों से बना। भाजपा सरकार चुनावी लाभ लेने की साजिश कर रही है।

मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण के बाद इसमें चिकित्सकों की नियुक्ति कर ओपीडी की सुविधा प्रारंभ की जा चुकी है। इमरजेंसी भवन निर्माणाधीन था। निर्माण पूरा होने और संसाधनों से सुसज्जित पर इमरजेंसी का उद्घाटन होना है। लखनऊ से मुख्यमंत्री के हाथों पहले चार मार्च को होना था। अब कार्यक्रम पांच मार्च की तारीख तय हुई है।

दोपहर में सपा युवजन सभा के प्रदेश सचिव शशांक यादव, जिलाध्यक्ष वसीम अहमद अंसारी, छात्र सभा के जिलाध्यक्ष राजू यादव, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष स्वाले चौधरी सहित कई नेता कार्यकताओं के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। सपाइयों ने बिना किसी पूर्व सूचना के आनन-फानन इमरजेंसी के द्वार पर फीता बांधा और अस्पताल आई दो महिला मरीजों से कटवा दिया। न कॉलेज प्रशासन के लोग उपस्थित थे न प्राचार्य।

सांसद को नहीं बुलाने के आरोप लगाए

सपा नेताओं ने प्रशासन और सरकार पर उद्घाटन समारोह में स्थानीय सांसद को ही नहीं बुलाने के आरोप लगाए। कहा कि, कॉलेज सांसद की देन है। जनता इसका श्रेय उन्हें दे रही है। उन्हें ही न बुलाकर भाजपा ने ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। इस मौके पर वीरेंद्र जाटव, जितेश एनलाल, रवीन्द्र शाक्य, नरेंद्र यादव, वीपी यादव, अमित यादव, डॉ. आसिम आदि भी मौजूद थे।

उद्घाटन की एक प्रक्रिया होती है। सपा वाले शिष्टाचार नहीं जानते हैं। ऐसा कृत्य कर उन्होंने ओछी मानसिकता का परिचय दिया है। वह अराजकता का माहौल बना रहे हैं।

  • हरीश शाक्य, जिलाध्यक्ष भाजपा

सपाइयों के फीता काटकर उद्घाटन करने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। हां, उद्घाटन की तिथि अब चार की जगह पांच मार्च होने की जानकारी मिली है।

-डॉ. आरपी सिंह, प्राचार्य, राजकीय मेडिकल कॉलेज

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *