Car

Attempted suicide by dropping a car in a pond in Greater Faridabad

ग्रेटर फरीदाबाद में कार तालाब में गिराकर आत्महत्या की कोशिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले फरीदाबाद में खेड़ी पुल थाना क्षेत्र में एक कारोबारी ने फॉच्य‌रू्रनर कार गांव बुढ़ैना के तालाब में गिराकर आत्महत्या की कोशिश की। गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे लोगों ने कार डूबते हुए देख ली और पुलिस को सूचित कर दिया। जब पुलिस पहुंची तो कार में काफी हद तक पानी भर चुका था। कीचड़ के कारण कार धीरे-धीरे तालाब में डूब रही थी। कारोबारी के गले तक पानी पहुंच गया था। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद चालक सीट से कारोबारी को बाहर निकाला।

पूछताछ के दौरान पुलिस को मालूम चला कि कारोबारी डिप्रेशन में है। वह अपना नाम और पता भी पुलिस को नहीं बता पाया। केवल पत्नी के बीमार होने के कारण आत्महत्या की बात पुलिस को बता रहा है। कार पलवल नंबर की है। पुलिस कारोबारी से पूछताछ में जुटी है ताकि स्वजनों को सूचित किया जा सके।

कोरोना के भय ने बढ़ा दिया मानसिक तनाव

अनलॉक वन में सरकार ने भले की कई गतिविधियों में छूट दी है, मगर कोरोना वायरस के संक्रमण का भय लोगों के मस्तिष्क से नहीं निकला है। यही कारण है कि इन दिनों में अस्पतालों मानसिक तनाव वालों की संख्या बढ़ गई है। डॉक्टरों के अनुसार पांच से सात मरीज मानसिक तनाव की समस्या को लेकर पहुंच रहे हैं और इनसे बात करने पर कोरोना का संक्रमण इनके तनाव का प्रमुख कारण है।

फोर्टिस अस्पताल के न्यूरोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ.रोहित गुप्ता ने बताया कि कोरोना को लेकर लोग जागरूक हुए है, लेकिन संक्रमित होने का भय है। यहीं भय लोगों की बीमारी का कारण बन रहा है। सरकार ने काफी सेवाओं को अनलॉक में शामिल कर दिया गया है, लेकिन अभी अधिकतर ऑफिस वर्क फ्रॉम होम चल रहे हैं। इसकी वजह से दिनचर्या बदल गई है। पहले लोगों के पास ऑफिस के बाद अपने लिए समय होता था, जो अब नहीं है। मानसिक शांति नहीं मिल रही है। कोरोना के डर की वजह से लोग मॉर्निंग वॉक व व्यायाम के लिए नहीं जा पा रहे हैं। इसका भी असर दिखाई देता। लोगों को अपनी पुरानी जीवन शैली को अपनाना होगा। आठ घंटे काम करने के बाद परिवार के साथ अधिक समय बिताएं और रात में सोते समय संगीत सुने। मानसिक रोगों से बचने के लिए दोस्तों और परिवार के संपर्क में रहे, स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं, पौष्टिक भोजन, पर्याप्त नींद और रोजाना व्यायाम बहुत जरूरी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *