Sucide

183 new cases of Covid 19 found in Faridabad Haryana

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के 183 नए मामले आए सामने, 3 लोगों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 2594 हुई

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले फरीदाबाद में पिछले 24 घंटों में जिले में 183 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2594 हो गई है जबकि 64 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने 176 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1230 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार तीन लोगों की मंगलवार को मौत हुई है। इसमें सेक्टर-31 निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति, आदर्श नगर निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति और सेक्टर-48 में रहने वाली 57 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल है। इन्हें कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियां थी। इन सभी का कोविड गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार कराया गया है।

नए मामले ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़, एसजीएम नगर, भूड़ कॉलोनी, एसी नगर, आदर्श नगर, खेड़ीकलां, संजय कॉलोनी, सुभाष कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, सेक्टर-31, 23, तीन, 88, महावीर कॉलोनी, पल्ला और सेक्टर-48 से नए मामले आए हैं। इन सभी इलाकों में अब लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृष्ण कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना के 1300 एक्टिव केस हैं। इनमें से 472 कोविड अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 828 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। 28 संक्रमितों की हालत गंभीर हैं। इनमें से चार को आइसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। 480 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

पूर्व पैरा कमांडो को हुआ कोरोना

मुंबई में ताज हमले के दौरान आतंकवादियों से लोहा लेने वाले पैरा कमांडो में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। पूर्व पैरा कमांडो बाद में हरियाणा पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ)के रूप में नियुक्त हुए। उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस जांबाज ने मालदीव के राष्ट्रपति को बचाने वाले ऑपरेशन में भी अहम भूमिका निभाई थी। उनकी वीरता के लिए कई पुरस्कार भी प्रदान किए जा चुके हैं। शहरवासियों ने इस जांबाज के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

कोरोना संक्रमित निकला हत्या का आरोपित

सुभाष कॉलोनी निवासी सोनू खान की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपित कोरोना संक्रमित निकला है। पुलिस ने आरोपित को ईएसआइ अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहां दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगा दी है। आरोपित का कोरोना टेस्ट गिरफ्तार करने के साथ ही करा दिया गया था। मंगलवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आरोपित को पुलिस ने चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है। इसका रिमांड बुधवार को पूरा होगा। रिमांड के दौरान पुलिस को आरोपित से कई अहम जानकारी मिली हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर पूछताछ करने वाले पुलिसकर्मियों ने एहतियात बरती थी। इस वजह से पुलिसकर्मी अपने आपको सुरक्षित बता रहे हैं। बता दें शुक्रवार को सुभाष कॉलोनी में संतोष व सोनू गुट के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान किसी बात को लेकर बात बढ़ गई और चाकू चल गए। इसमें सोनू खान युवक घायल हो गया था। उसे नागरिक अस्पताल बल्लभगढ़ लाया गया, पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस इस मामले में बाकी आरोपितों की तलाश कर रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *