कोरोना संक्रमण

131 new cases of Covid 19 found in Faridabad Haryana

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के 131 नए मामले आए सामने, कुल संक्रमितों की संख्या 3454 हुई

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले फरीदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। छुट्टी वाले दिन रविवार को 255 लोगों ने कोरोना के संक्रमण से मुक्ति पाई, तो उन्हें डॉक्टरों की ओर से घर जाने के लिए छुट्टी मिल गई। पांच दिनों के दौरान 520 लोग कोरोना के चक्रव्यूह को तोड़ने में कामयाब रहे हैं। अब तक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2081 हो गई है। वहीं 131 नए मामले भी आए हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3454 पहुंच गई है, इनमें सक्रिय मामले 1300 से हैं। रविवार को दो संक्रमितों की मौत भी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को जवाहर कॉलोनी, एसी नगर, खेड़ीकलां, संजय कॉलोनी, डबुआ कॉलोनी, सेक्टर-16, 23, 19, तीन, 15, 35, पल्ला व सुभाष कॉलोनी, ओल्ड फरीदाबाद, एनआइटी और बल्लभगढ़ से 131 मामले आए हैं। इसके अलावा फरीदाबाद में रहने वाले 37 वर्षीय युवक एवं सेक्टर-35 निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के अनुसार इन्हें कोरोना सहित अन्य गंभीर बीमारियां भी थी। कोविड अस्पतालों में भर्ती 42 मरीजों की हालत गंभीर है। इनमें से 11 संक्रमित आइसीयू में वेंटिलेटर पर हैं और 110 मरीजों को अस्पताल में भर्ती हुए 10 से अधिक दिन बीत गए हैं।

कोरोना से संक्रमित होने के बाद लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार होना अच्छा संकेत है। जो 1300 एक्टिव केस हैं, उनमें 472 कोविड अस्पताल में हैं, जबकि 828 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें कोरोना के लक्षण नहीं है। जिले में इस सप्ताह कोरोना संक्रमण के बढ़ने की दर 14.6 रही है। पिछले सप्ताह यह 7.9 थी। अभी 482 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। – डॉ. रामभगत, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी

मुख्य चिकित्सा कार्यालय को 72 घंटे के लिए किया बंद

फरीदाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद रविवार को कार्यालय को 72 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। इससे सिविल सर्जन कार्यालय को सोमवार को अन्य जगह शिफ्ट किया जाएगा। शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट आई थी।

बता दें कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के प्रवक्ता और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने शुक्रवार को सैंपल दिया था। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। इस महीने में कोरोना से मुख्य चिकित्सा कार्यालय को दूसरी बार बंद किया गया है। करीब 10 दिन पूर्व मुख्य चिकित्सा कार्यालय में कार्यरत दो कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण मिलने से उसे बंद किया गया था। रविवार को कार्यालय को सैनिटाइज किया गया। बकौल उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.संजीव भगत, सिविल सर्जन कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया है। 72 घंटे बाद दोबारा कार्यालय खुलेगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *