Bike

13 new patients of Covid 19 came up in Faridabad Haryana

फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 176

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के 13 नए मामले बुधवार को भी दर्ज किए गए। पूर्व में संक्रमित पाए गए लोगों के संपर्क में आने के कारण ज्यादातर में कोरोना संक्रमण हुआ। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 176 हो चुकी है। वहीं, बुधवार को चार लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत के अनुसार ऑटो पिन झुग्गी निवासी 40 वर्षीय महिला और 20 वर्षीय युवती में कोरोना संक्रमण मिला है। नहर पार स्थित भारत कॉलोनी निवासी 27 वर्षीय युवती भी संक्रमित मिली है। ये सभी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आई थीं। इनके अलावा प्रहलादपुर निवासी 36 वर्षीय मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य कर्मी को होम आइसोलेट किया गया है। एनआईटी के मेट्रो मोड़ इलाके के समीप रहने वाले 28 वर्षीय युवक में भी संक्रमण मिला है।

डबुआ कॉलोनी निवासी 27 वर्षीय युवक और सैनिक कॉलोनी सेक्टर 49 निवासी 57 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित पाए गए। पर्वतीय कॉलोनी निवासी महिला के चार परिजनों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। इनमें महिला के 27 वर्षीय पति, 54 वर्षीय ससुर, 26 वर्षीय नंद और 20 वर्षीय देवर शामिल है। इंदिरा कॉलोनी में पहले से संक्रमित एक मरीज से संबंधित 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने डबुआ कॉलोनी में रहने वाले 20 वर्षीय युवक में भी संक्रमण की पुष्टि की है। निजी लैब से जांच में युवक कोरोना संक्रमित मिला है। सभी को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

176 में से 90 हो चुके हैं स्वस्थ

कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत ने बताया कि कुल 176 संक्रमितों में से 90 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 6 ने संक्रमण के कारण जान भी गंवा दी है। जिले में 80 संक्रमित उपचाराधीन हैं।

जिला जेल में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद तीन कोर्ट क्वारंटीन

जिला जेल नीमका फरीदाबाद में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिलने के बाद जेल प्रशासन समेेेत पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। इसका असर जिला न्यायालय परिसर में भी देखने को मिला। बुधवार को जिला न्यायालय परिसर के तीन कोर्ट को क्वारंटीन कर दिया गया। इन कोर्ट में संक्रमित बंदियों को पेशी पर लाया गया था।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता संजय कुमार ने बताया कि जिला न्यायालय परिसर के तीन कोर्ट के सभी कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। तीनों कोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित विचाराधीन बंदी को पेश किया गया था। ये कोर्ट माननीय न्यायाधीश संदीप चौहान, किम्मी सिंगला और साक्षी सैनी की है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के औद्योगिक जिले फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण से बचना है, तो घर पर रहें। लॉकडाउन में जिन्होंने मूवमेंट जारी रखी या जो कोरोना संक्रमित के संपर्क में रहे, वे ही कोरोना की चपेट में आए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *